Thursday, September 9, 2010

क्यूँ इसके फैसले हमें मंज़ूर हो गए.. क्यूँ ज़िन्दगी की राह में मजबूर हो गए...

आज कुछ लिखना जैसे बहुत भारी पड़ रहा है| सच, सोचा ना था कि ज़िन्दगी इस कदर गुजरेगी| भरा -पूरा परिवार, अच्छी-खासी कमाई, पर कहीं कुछ है जो आज मुझ से छिन सा गया है| मन कि शान्ति.. दिल का चैन.. पता नहीं कौन सी दुनिया में जी रहा हूँ मैं| जब अपने होश खो देता हूँ तो शायद चैन की नींद सो लेता हूँ| इच्छा होती है कि जैसे कहीं जंगलों में चला जावूँ, जहाँ मुझ तक कोई ना पहुँच पाए| खुद से भी कहीं भागना चाह रहा हूँ.. पर किसी डर से नहीं, सिर्फ दो पल के चैन के लिए| शायद मैं कहीं खुद से ही डरने लगा हूँ| वक़्त की कमी है, ज़िम्मेदारी बहुत भारी हैं और इच्छाओं का कोई अंत नहीं| और हाँ शायद मुझ से शिकायतों की फेहरिस्त भी बहुत लम्बी है.. बहुत से लोगों की| वो कहते हैं कि मैं उन्हें वक़्त नहीं देता| अब उन्हें क्या कहूँ.. वक़्त की ही तो कमी है|
पता नहीं.. मैं बहुत समझदार हो गया हूँ.. या बहुत से नासमझ लोगों से घिरा हुआ हूँ, जिस कदर मैं चल रहा हूँ, कोई मुझे समझ नहीं पा रहा है| शायद मैं ही कहीं गलती कर रहा हूँ| सपनों की दुनिया की तेज दौड़ में दांव लगा बैठा हूँ.. और जीतने का इरादा रखता हूँ| सूखी नदिया के किनारे बैठ.. नैय्या की तमन्ना रखता हूँ| मुझे पता है.. जीत आसान नहीं, पर हारने का इरादा मैं भी नहीं रखता|
लिख कर भी जब कोई लिख ना पाए.. मजबूर जब कोई हो जाए|
वक़्त से भी तन्हाई में बतियाये.. बस वो ही तो.. जिंदगानी.. सिर्फ तुझ से बतलाये||

No comments: